Advertisements

Dil Shayari in Hindi | Khubsurat Dil Shayari in Hindi | Dil Shayari in Hindi 2 line

Advertisements

 मैंने अपना दिल और अपनी आत्मा अपने काम में लगा दी, और इस प्रक्रिया में अपना दिमाग खो दिया है।

मैंने अपना दिल और अपनी आत्मा अपने काम में लगा दी, और इस प्रक्रिया में अपना दिमाग खो दिया है।

 मेरा सारा जीवन, मेरा दिल एक ऐसी चीज के लिए तरसता रहा है जिसका मैं नाम नहीं ले सकता।

 हृदय जैसी कोई वृत्ति नहीं है।

 मुझे खुद से प्यार है। सब कुछ नहीं, लेकिन मुझे अच्छे और बुरे दोनों से प्यार है। मुझे अपनी पागल जीवन शैली पसंद है, और मुझे अपने कठिन अनुशासन से प्यार है। मुझे अपनी बोलने की आज़ादी पसंद है और जब मैं थक जाता हूँ तो मेरी आँखों में अंधेरा छा जाता है। मुझे अच्छा लगता है कि मैंने अपने दिल से लोगों पर भरोसा करना सीखा है, भले ही वह टूट जाए। मुझे हर उस चीज़ पर गर्व है जो मैं हूं और बनूंगा।

 दोस्ती की मिठास में हँसी और खुशियाँ बाँटने दो। क्यूँकि छोटी-छोटी चीज़ों की ओस में दिल अपनी सुबह पाता है और तरोताज़ा हो जाता है।

Dil Shayari in Hindi

उन चीजों को स्वीकार करें जिनसे भाग्य आपको बांधता है, और उन लोगों से प्यार करें जिनके साथ भाग्य आपको एक साथ लाता है, लेकिन इसे पूरे दिल से करें।

 मेरी यादें मेरे लिए बहुत मायने रखती हैं और मैं उन्हें अपने दिल के करीब रखता हूं।

क्‍योंकि तू ने मेरे कान में नहीं, पर मेरे हृदय में फुसफुसाया। तुमने मेरे होंठों को नहीं चूमा, बल्कि मेरी आत्मा को।

 जीवन भर लोग आपको पागल बना देंगे, आपका अनादर करेंगे और आपके साथ बुरा व्यवहार करेंगे। परमेश्वर उन कामों से निपटें जो वे करते हैं, क्योंकि तुम्हारे हृदय में घृणा तुम्हें भी भस्म कर देगी।

 वही करें जो आपको अपने दिल में सही लगे- क्योंकि आपकी आलोचना वैसे भी की जाएगी। यदि आप ऐसा करते हैं तो आप शापित होंगे, और यदि आप नहीं करते हैं तो शापित हो जाएंगे।

 सब कुछ के बावजूद, मेरा मानना है कि लोग वास्तव में दिल के अच्छे होते हैं।

 आइए हम कल का सपना देखें जहां हम वास्तव में आत्मा से प्रेम कर सकें, और प्रेम को संपूर्ण सृष्टि के हृदय में परम सत्य के रूप में जान सकें।

 यदि आप अपने दिल में किसी और की देखभाल करने के लिए पाते हैं, तो आप सफल होंगे।

मुझसे प्यार करो या नफरत, दोनों ही मेरे पक्ष में हैं। अगर तुम मुझसे प्यार करते हो, तो मैं हमेशा तुम्हारे दिल में रहूंगा, और अगर तुम मुझसे नफरत करते हो, तो मैं तुम्हारे दिमाग में रहूंगा।

बहुत लंबा बलिदान दिल का पत्थर बना सकता है। ओ यह कब पर्याप्त हो सकता है?

Khubsurat Dil Shayari in Hindi 😋 वह जो जानवरों के प्रति क्रूर है, वह पुरुषों के साथ अपने व्यवहार में भी कठोर हो जाता है। हम इंसान के दिल का अंदाजा जानवरों के साथ उसके व्यवहार से लगा सकते हैं।😊 अच्छाई और बुराई के बीच की जंग हर इंसान के दिल में उतरती है।😊मैं उसके दिल को चीर कर लेनोक्स लुईस को खिलाना चाहता हूं। मैं लोगों को मारना चाहता हूं। मैं उनका पेट चीर कर उनके बच्चों को खाना चाहता हूं।😊 यह मेरा सरल धर्म है। मंदिरों की कोई जरूरत नहीं है। जटिल दर्शन की कोई आवश्यकता नहीं है। हमारा अपना दिमाग, हमारा अपना दिल ही हमारा मंदिर है; दर्शन दयालुता है।😋मुझे लगता है कि जब आप एक सपना पूरा करना चाहते हैं तो कुछ भी असंभव नहीं है। बहुत सारे लोग आपको बताएंगे कि आप यह नहीं कर सकते, कि आपके पास वह नहीं है जो इसके लिए आवश्यक है, लेकिन अगर यह आपके दिल में है और आप इसे महसूस करते हैं, तो ऐसा कुछ भी नहीं है जो आपको रोक सके। यह सूरज की तरह है – आप इसे अवरुद्ध नहीं कर सकते: यह बिना किसी परवाह के चमक जाएगा, अगर आप यही चाहते हैं। 😊 अगर तुम सच में दोस्त बनाना चाहते हो, तो किसी के घर जाओ और उसके साथ खाना खाओ… जो लोग तुम्हें अपना खाना देते हैं, वे तुम्हें अपना दिल देते हैं।😊Toota Dil Shayari in Hindi😊प्रकृति के हृदय के करीब रहें… और कभी-कभार अलग हो जाएं, और पहाड़ पर चढ़ जाएं या जंगल में एक सप्ताह बिताएं। अपनी आत्मा को साफ धो लें।😊 अपनी नाक को आकाश से बाहर रखो, अपना दिल भगवान के पास रखो, और अपना चेहरा उगते सूरज की ओर रखो।😊बागबानी की शोभा : मिट्टी में हाथ, धूप में सिर, प्रकृति के साथ हृदय। बगीचे का पालन-पोषण करना न केवल शरीर, बल्कि आत्मा को खिलाना है।😊 प्यार कभी नहीं खोया है। यदि पारस्परिक नहीं किया जाता है, तो यह वापस बह जाएगा और हृदय को नरम और शुद्ध कर देगा।😊 जब आप प्यार के लिए मछली पकड़ते हैं, तो अपने दिमाग से नहीं, अपने दिल से चारा लें।☺️Dil Shayari in Hindi 2 line☺️ सावधान रहो जिस पर तुम अपना दिल लगाते हो – क्योंकि वह निश्चित रूप से तुम्हारा होगा।🥰 हव्वा को आदम के सिर से ऊपर उठाने के लिए नहीं निकाला गया था, न ही उसके पैरों से उसके द्वारा कुचले जाने के लिए, बल्कि उसकी तरफ से उसके बराबर होने के लिए, उसकी बांह के नीचे उसकी रक्षा के लिए, और उसके दिल के पास होने के लिए उसके द्वारा प्यार किया।🥰 एक घंटी नहीं एक घंटी ‘जब तक आप इसे बजाते हैं, एक गीत एक गीत नहीं है’ जब तक आप इसे गाते नहीं हैं, आपके दिल में प्यार रहने के लिए नहीं रखा गया था, प्यार प्यार नहीं है ‘जब तक आप इसे दे देते हैं!😊यह पूरी दुनिया दिल से जंगली है और ऊपर से अजीब है।🥰 आपने जो कुछ भी ईमानदारी से किया है, उस पर कभी पछतावा न करें; कुछ भी खोया नहीं है जो दिल से पैदा हुआ है।☺️ लोग सोचते हैं कि मुझे बहुत अजीब इंसान होना चाहिए। यह सही नहीं है। मेरे पास एक छोटे लड़के का दिल है। यह मेरे डेस्क पर कांच के जार में है.

admin

My name is Vipin Gupta and I live in Mumbai, I am a college student and Technical Hindi.com is my website, in this I write articles related to Shayari, Quotes, Wishes and festival Shayari

Leave a Reply