Advertisements

Shayari Dp | Shayari DP Love | Shayari DP Attitude | Shayari DP Sad 

Advertisements

हमारे जीवन के पीछे की प्रेरणा संतुष्ट रहना है।” – दलाई लामा

 2. “जीवन तब होता है जब आप अलग-अलग व्यवस्था करने में लगे होते हैं।” – जॉन लेनन

बड़ी संख्या में जीवन की निराशाएँ ऐसे व्यक्ति हैं जो यह नहीं समझते थे कि जब उन्होंने आत्मसमर्पण किया तो वे प्रगति के इतने करीब थे।”

 यदि आप में आनंदमय जीवन को आगे बढ़ाने की कोई इच्छा है, तो इसे किसी व्यक्ति या चीजों से नहीं, बल्कि एक उद्देश्य से जोड़िए।” – अल्बर्ट आइंस्टीन

 7. “हड़ताल के प्रति भय की भावना को कभी भी आपको खेल खेलने से पीछे न आने दें।” – बेबे रूथ

नकद और उपलब्धि व्यक्तियों को नहीं बदलते; वे बस अब जो है उसे तेज करते हैं।” – विल स्मिथ

Shayari Dp

कितनी देर तक नहीं, बल्कि जिस तरह से आप जीते हैं वह प्राथमिक चीज है।” – सेनेका

दैनिक दिनचर्या की व्याख्या करने के लिए सबसे पहले आपको इसका अनुभव करना चाहिए।” – अर्नेस्ट हेमिंग्वे

 ऐसे गाओ जैसे कोई किसी की ट्यूनिंग में न हो, स्नेह जैसे कि आपको कभी नुकसान नहीं हुआ है, ऐसे नृत्य करें जैसे कोई नहीं देख रहा है, और ऐसे जियो जैसे कि यह ग्रह पर स्वर्ग है। ”
मुझे लगता है कि जीवन में इसके दृष्टिकोण में रुचि अभी भी अविश्वसनीय कल्पनाशील व्यक्तियों का रहस्य है।” – लियो बर्नेट

 18. “अनपरीक्षित रोज़मर्रा की दिनचर्या अनुभव करने लायक नहीं है।” – सुकरात

जहां तक ​​मैं बता सकता हूं, अगर आपको इंद्रधनुष की जरूरत है, तो आपको बारिश को सहन करने की जरूरत है।” – डॉली पार्टन

 21. “जितना भी हो सके, हर एक व्यक्ति के लिए जितना हो सके उतना महान करो, हर एक तरीके से करो।” – हिलेरी क्लिंटन (जॉन वेस्ली के उद्धरण से सजीव)

 22. “कोशिश करें कि जीवन आपको जो देता है उसका हक़ न लें, जीवन को सुधारें और कुछ गढ़ें

सभी को लोकप्रिय होने की जरूरत है, फिर भी किसी को काम पूरा करने की जरूरत नहीं है। मैं इससे जीता हूं। आप कड़ी मेहनत करते हैं ताकि आप कड़ी मेहनत कर सकें। दिन के अंत तक, आप मूल रूप से सब कुछ डाल देते हैं, और अंत में यह भुगतान करेगा। यह बहुत अच्छी तरह से एक वर्ष में हो सकता है, यह 30 वर्षों में बहुत अच्छा हो सकता है। अंततः, आपका लगातार प्रयास रंग लाएगा।” 

Shayari Dp Love

जीवन आप पर उन चीजों को थोपता है जिन पर आपका कोई नियंत्रण नहीं है, हालांकि वास्तव में आपके पास यह निर्णय है कि आप इससे कैसे बचे रहेंगे।” – सेलीन डायोन

 28. “जीवन शायद ही कभी सरल होता है। काम करना होता है और प्रतिबद्धताओं को पूरा करना होता है – सत्य के प्रति प्रतिबद्धता, समानता और स्वतंत्रता के लिए।” – जॉन एफ कैनेडी (JFK उद्धरण)

बिना किसी दूसरे विचार के प्रत्येक सेकंड के लिए जियो।” – एल्टन जॉन


जीवन बाइक की सवारी जैसा दिखता है। अपना संतुलन बनाए रखने के लिए, आपको चलते रहना चाहिए।” – अल्बर्ट आइंस्टीन


जीवन उदाहरणों की एक प्रगति है जिसे माना जाना चाहिए।” – हेलेन केलर


आपका काम आपके जीवन का एक बड़ा हिस्सा भर देगा, और वास्तव में पूरा होने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप जो स्वीकार करते हैं वह असाधारण कार्य है। साथ ही, अविश्वसनीय कार्य को पूरा करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप जो करते हैं उसकी प्रशंसा करें। इस घटना में कि आपने इसे अभी तक ट्रैक नहीं किया है, देखना जारी रखें। कोशिश करें कि समझौता न हो। इसी तरह दिल के सभी मुद्दों के साथ, जब आप इसे ट्रैक करेंगे तो आपको पता चल जाएगा।”


आपका काम आपके जीवन का एक बड़ा हिस्सा भर देगा, और वास्तव में पूरा होने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि आप जो स्वीकार करते हैं वह अविश्वसनीय काम है। साथ ही, अविश्वसनीय काम को पूरा करने का सबसे अच्छा तरीका है कि आप जो करते हैं उसे संजोएं। इस घटना में कि आपने इसे अभी तक ट्रैक नहीं किया है, देखना जारी रखें। कोशिश करें कि समझौता न हो। इसी तरह दिल के सभी सवालों के साथ, जब आप इसे ट्रैक करेंगे तो आपको पता चल जाएगा।”


“मेरी माँ ने आम तौर पर कहा, जीवन चॉकलेट के एक टोकरे जैसा दिखता है। कोई नहीं बता सकता कि आप क्या मजाक नहीं कर रहे हैं।”


अपने विचार देखें; वे शब्द बन जाते हैं। ज़ुबान संभाल के; वे गतिविधि बन जाते हैं। अपनी गतिविधियों को देखें; वे प्रवृत्ति बन जाते हैं। अपनी प्रवृत्ति देखें; वे चरित्र बन जाते हैं। अपना व्यक्तित्व देखें; यह आपके भाग्य में बदल जाता है।”


“जब भी हम वह सब करते हैं जिसकी उम्मीद की जा सकती है, हम कभी नहीं जानते कि हमारे जीवन में क्या आश्चर्य है या दूसरे के अस्तित्व में क्या है


जीवन की सबसे अच्छी प्रतिक्रिया उत्साह है।” अस्तित्व के बारे में मैंने जो कुछ भी पाया है, उसे तीन शब्दों में संक्षेप में बता सकता हूं: यह चलता रहता है।”

Shayari Dp Attitude

मुस्कुराना जारी रखें, क्योंकि जीवन कुछ अद्भुत है और मुस्कुराने के लिए बहुत कुछ है।”


“आपके दिमाग में दिमागी शक्ति है। आपके दृष्टिकोण से आपके पैर हैं। आप अपने द्वारा चुने गए किसी भी शीर्षक को नियंत्रित कर सकते हैं।” – डॉक्टर सेउस


पुराने दोस्त, अच्छी किताबें, और सुस्त दिल: यही सबसे अच्छा जीवन है।”


“दिन के उजाले में जियो, समुद्र में तैरो, जंगली हवा पी लो।”


“जीवन वह है जो हम इसे बनाते हैं, लगातार रहा है, लगातार रहेगा।”


जीवन का दुर्भाग्य यह है कि हम बहुत जल्दी ढलान पर चले जाते हैं और बिना किसी वापसी के बिंदु से आगे निकल जाते हैं।”


मैंने अपने करियर में 9000 से अधिक शॉट गंवाए हैं। मैंने लगभग 300 गेम गंवाए हैं। कई बार मुझ पर भरोसा किया गया है कि खेल को हावी बनाने के प्रयास और चूक गए। मैं अपने जीवन में बार-बार और बार-बार फ्लॉप हुआ हूं। क्या अधिक है, मैं उस अंत तक सफल होता हूं।”


प्रत्येक स्ट्राइक मुझे अगले ग्रैंड स्लैम के करीब ले जाती है।”


जब मैं 5 साल का था, तब मेरी माँ अक्सर मुझे बताती थीं कि आनंद ही जीवन का मार्ग है। जब भी मैं कक्षा में जाता था, वे मुझसे पूछते थे कि जिस मुकाम पर मैं बड़ा हुआ हूं, उसके लिए मुझे क्या चाहिए। मैंने ‘हंसमुख’ रिकॉर्ड किया। उन्होंने मुझे बताया कि मुझे कार्य नहीं मिला, और मैंने उन्हें बताया कि उन्हें जीवन नहीं मिला।


हम में से बहुत से लोग अपनी कल्पनाओं का अनुभव नहीं कर रहे हैं क्योंकि हम अपनी आशंकाओं का अनुभव कर रहे हैं।


“जितना अधिक मैं आगे बढ़ता हूं, उतना ही आनंदमय जीवन बन जाता है

Shayari Dp Sad

“इस घटना में कि आप अपना पूरा समय पृथ्वी पर तूफान के लिए कसकर लटके हुए व्यतीत करते हैं, आप कभी भी दिन के उजाले में भाग नहीं लेंगे।”


जब यह समाप्त हो जाए तो रोने की कोशिश न करें, जब से यह काम कर रहा है तब तक मुस्कुराएं।”


अपने आप को प्रतिबंधित न करने का प्रयास करें। बहुत से व्यक्ति खुद को उसी तक सीमित रखते हैं जो वे करना चाहते हैं। आप इस हद तक जा सकते हैं कि आपका दिमाग आपको देता है। आप जो स्वीकार करते हैं, याद रखें, आप उसे पूरा कर सकते हैं।”


इस घटना में कि आप अड़ियल नहीं हैं, आप बहुत जल्दी प्रयास करना छोड़ देंगे। इसके अलावा, यदि आप अनुकूलनीय नहीं हैं, तो आप डिवाइडर के खिलाफ अपना सिर बढ़ाएंगे और आप जिस मुद्दे को निपटाने का प्रयास कर रहे हैं, उसके लिए आपको कोई वैकल्पिक उत्तर नहीं दिखाई देगा।”

Leave a Reply