Your Page!

AFCAT 1 Result 2022: एफकैट 1 परीक्षा का परिणाम जारी, यहां जानें चेक करने का तरीका

Your Page!

AFCAT 1 Result 2022: AFCAT 1 लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अब पांच दिनों के एसएसबी में शामिल होना पड़ेगा। इसके लिए आधिकारिक तारीख को जल्द ही जारी किया जाएगा। 

Your Page!

AFCAT 1 Result 2022: भारतीय वायुसेना ने सामान्य प्रवेश परीक्षा (AFCAT) 2022 के परिणाम जारी कर दिए गए हैं। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा में भाग लिया था, वह वायुसेना की आधिकारिक 

Your Page!

वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाकर अपना परिणाम चेक कर सकते हैं। इसके लिए उम्मीदवारों को अपने पंजीकृत ईमेल आईडी, पासवर्ड और कैप्चा का इस्तेमाल करना होगा। 

Your Page!

AFCAT 1 Result 2022: इस तारीख को हुई थी परीक्षाभारतीय वायुसेना ने AFCAT और इंजीनियरिंग नॉलेज टेस्ट दोनों ही ब्रांच की भर्ती के लिए परीक्षा का आयोजन 12 से लेकर 14 फरवरी, 2022 तक किया था।

Your Page!

इस परीक्षा के लिए पंजीयन की प्रक्रिया 1 दिसंबर से 20 दिसंबर, 2021 तक आयोजित की गई थी। इस भर्ती के माध्यम से वायुसेना के फ्लाइंग ब्रांच और ग्राउंड ड्यूटी में कुल 317 रिक्त पदों पर भर्तियां 

Your Page!

AFCAT 1 Result 2022: कैसे चेक करें परिणाम?

उम्मीदवार नीचे दिए गए आसान से दिशानिर्देशों का पालन कर के अपना परिणाम चेक कर सकते हैं।
1. सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर जाएं।

Your Page!

2. अब होम पेज पर दिखाई दे रहे Candidate's Login सेक्शन में जाएं।3. अब AFCAT 01/2022 के मेन्यू में जाएं।4. अब मांगी जा रही जानकारी को दर्ज कर के लॉगिन करें।

Your Page!

5. अब आपका परिणाम आपके सामने की स्क्रीन पर प्रदर्शित हो जाएगा। 6. इस चेक कर के डाउनलोड कर लें और आगे की जरूरत के लिए इसका प्रिंट भी निकलवा लें। 

Your Page!

AFCAT 1 Result 2022: आगे की प्रक्रियाAFCAT 1 लिखित परीक्षा में सफल उम्मीदवारों को अब पांच दिनों के एसएसबी में शामिल होना पड़ेगा। इसके लिए

Your Page!

आधिकारिक तारीख को जल्द ही जारी किया जाएगा। उम्मीदवार किसी भी नए अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बना कर रखें।