WhatsApp privacy policy आपकी WhatsApp chat मिल रही है Google search में

WhatsApp privacy policy आपकी  WhatsApp chat मिल रही है search में 

आपको पता होगा कि WhatsApp का एक नया privacy policy आय है और उस privacy policy में कहा है कि वह आपका कुछ data Facebook के साथ Share करेंग और आप इसे agree नहीं करते तो वहां 8 February 2021 में आपका WhatsApp बाद करा देगा और इस में कोई भी rejected या disagree का button नहीं है और आप Facebook या Instagram use करतें हैं तो सारा Data इन के पास होता है 
और कई सारे WhatsApp group link Google मिल जाएगे
 

यहा Company user data का क्या करते हैं ।

यहां company user का data ले करा advertising दिखाते है अगर आप अपने friend या family members बात करते हैं तो वहां आपको उसा प्रकार advertising दिखाता है जिसे आप किसी से chat करा रहे हैं कि मुझे एक t-shirt चाहिए।
तो आपको t-shirt कि advertising दिखाएंगे और जिसे advertisiner का product या service खरीदें  और वहां ज्यादा advertising जिसे Facebook या Instagram को पैसे मिले target audience को advertising दिखाने के लिए और यहां business model है company का और भी company ऐसे work करती है।
और यहां आपका Data किसी third party को भी दे सकते जो Facebook के service लेया है और आप किसी business से chat करते हैं जिसे आप किसी कि service या product लेते हैं और आप status , क्या रखते हैं और आपका IP address और कौन से process use करतें हो ।
 

Solution

आपके पास 2 solution पहले है कि आप WhatsApp use करना बंद करें । दूसरा option है कि आप single app या telegram Use करें यहां app safe है ।
 
अगर आपको WhatsApp use करना है  अपनी privacy protect करके तो इस setup को follow करें 
 
सबसे पहले जानते है कि WhatsApp आपका कौन-कौन से data लेगा जो आपके लिए बहुत important है 
1. hardware model
2. Operating system
3. Battery level
4. Single strength
5. Time zone
6. IP address
7. Profile picture
8. Status
9. Name
10. Contact details
 
सबसे पहले आप WhatsApp में about में जाए  अपना name, profile picture change करें मतलब wrong डालें और status न डालें और इसे आपका personal data भी नहीं जाएगा 
 
1. hardware model
2. Operating system
3. Battery level
4. Single strength
5. Time zone
यहां important नहीं है।

IP address 

बहुत important है इस के लिए आप VPN use करें जो मैं use करता हो Nord VPN इसे अपका IP address नहीं पता चलेगा जभी आप WhatsApp open करें तो VPN भी on करें जिसे आपका IP address नहीं पता चलेगा।

यहां post आपको कैसा लगा आप comments कर सकते हैं अगर आपका कोई सवाल है तो आप पोंछ सकते हैं

WhatsApp chat मिल रही है Google search में

यहां पढ़ें सकते है
 

Leave a Reply